एनजीओ / सिविल सोसाइटी के लिए मिलने का समय

नं. 10/1/2019-पीआरपी एवं पी
राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग
मानव अधिकार भवन, ब्लाॅक-सी, जी.पी.ओ. काॅम्प्लेक्स,

आई.एन.ए., नई दिल्ली-110023

1 फरवरी, 2019

नोटिस

विषयः राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष से मिलने के लिए मान्यता प्राप्त गैर-सरकारी संगठनों /सिविल सोसायटी के प्रतिनिधियों हेतु मिलने के समय- के संबंध में।

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के माननीय अध्यक्ष कार्यालय समय में पूर्व निर्धारित समय पर सिविल सोसायटी के सदस्यों के साथ-साथ आगन्तुकों से मिलते हैं। अब इस प्रक्रिया को व्यवस्थित करने की दिशा में सभी के संज्ञान में यह लाया जाता है कि माननीय अध्यक्ष, सिविल सोसायटी/मान्यता प्राप्त गैर-सरकारी संगठनों, मीडियाकर्मियों, मानव अधिकार समर्थकों एवं अन्य समूहों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात के लिए प्रत्येक मंगलवार, वीरवार एवं शुक्रवार को प्रातः 11ः30 से 12ः30 तक उपलब्ध रहेंगे।

वे व्यक्ति जो माननीय अध्यक्ष के साथ मुलाकात के लिए इच्छुक हैं, वे अपने अनुरोध को राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष के प्रधान निजी सचिव को मुलाकात के समय हेतु लिखकर अथवा बींपतदीतब/दपबण्पद पर ई-मेल द्वारा मानव अधिकारों के परिप्रेक्ष्य से मुद्दों सहित आग्रह कर सकते हैं। ये मुद्दे व्यक्तिगत शिकायतों की प्रकृति के नहीं होने चाहिए बल्कि मानव अधिकारों से संबंधित जनहित में होने चाहिए। हालांकि, यदि यह पाया जाता है कि चर्चा के लिए प्रस्तावित मुद्दे पर अध्यक्ष का हस्तक्षेप अपेक्षित नहीं है, तो उन्हें आयोग के संबद्ध अधिकारी के साथ मुलाकात करने का निर्देश दिया जा सकता है।

अध्यक्ष सचिवालय