राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग द्वारा आज भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर MyGov पोर्टल पर आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के क्रम में अपनी महीने भर चलने वाली ऑनलाइन मानवाधिकार फोटोग्राफी प्रतियोगिता का शुभारंभ।



नई दिल्ली, 15 अगस्त, 2022

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी ने आज भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर MyGov पोर्टल पर 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' समारोह के क्रम में अपनी महीने भर चलने वाली ऑनलाइन मानवाधिकार फोटोग्राफी प्रतियोगिता शुरू की है। आयोग के मीडिया और संचार विंग द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता का उद्देश्य मानव अधिकारों के विभिन्न पहलुओं एवं मूल्यों के साथ -साथ उनके सरंक्षण की आवश्यकता के विषय में जागरूकता का प्रसार करना है।

14 वर्ष और उससे अधिक आयु के भारतीय नागरिक बिना किसी प्रवेश शुल्क के इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेताओं को प्रमाण पत्र के साथ 15,000/- रुपये, 10,000/- रुपये और 5000/- रुपये के तीन नकद पुरस्कार दिए जाएंगे। इसके अलावा प्रत्येक को 2000/- रुपये के सात सांत्वना नकद पुरस्कार अथवा आयोग द्वारा तय किए जा सकते हैं। चयनित तस्वीरों का उपयोग आयोग द्वारा जागरूकता उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। प्रतिभागी MyGov पोर्टल पर ऑनलाइन लॉग इन कर सकते हैं, जिसमें प्रतियोगिता से सम्बंधित विस्तृत दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं।